स्विस बैंक में पैसे जमा करने वालों के नाम भी पता चलने वाले हैं….

0
269 views

नोटबंदी ने देश के अंदर काला धन जमा करने वालों की नींद पहले से ही उड़ा रखी थी अब स्विस बैंक में काली कमाई जमा करने वालों की भी हवाइयां उड़ रही हैं। कुछ दिनों बाद स्विस बैंक से भारत को हर खाते के लेनदेन का हिसाब ऑटोमेटिकली मिल जाएगा।



कितने दिनों का इंतजार करना होगा

देश में काला धन जमा करने वालों को तो उसे ठिकाने लगाने का कोई मौका नहीं मिला लेकिन स्विस बैंक में दौलत जमा करने वालों को पूरे दो साल का समय मिल गया है। सितंबर 2018 के बाद स्विस बैंक में जमा भारतियों के पैसे का हिसाब भारत को मिल जाएगा। इसकी पहली जानकारी सितंबर 2019 को मिलेगी। माना जा रहा है कि दो साल के अंदर स्विस बैंकों मे कालाधन जमा करने वाले भारतीय अपनी दौलत के लिए कोई नई जगह ढूंढ लेंगे।

swiss-bank-2




..लेकिन भारत नामों का खुलासा नहीं करेगा

भारत औऱ स्विटजरलैंड के बीच इस समझौते पर मंगलवार को ही दस्तखत हुए हैं। इसके तहत दोनों देश सितंबर 2018 से बैंकिंग आंकड़े जुटाने शुरू कर देंगे औऱ 2019 से इन आंकड़ों का अपने आप आदान प्रदान होने लगेगा। इस पूरी प्रक्रिया में अतर्राष्ट्रीय मापदंडों का पालन किया जाएगा। समझौते में भारत ने वादा किया है कि आंकड़ों को गोपनीय रखा जाएगा। यानी स्विस बैंकों के खाताधारकों के नामों का भारत खुलासा नहीं करेगा।

 








The short URL of the present article is: http://sachjano.com/MjA7Y