पंजाब का पहला राउंड कैप्टन के नाम? केजरीवाल नहीं करेंगे अमरिंदर के साथ खुली बहस…

0
227 views

जिस दिन सारे मीडिया और सोशल मीडिया की नजर उत्तर प्रदेश में छिड़े समाजवादी दंगल पर थी उस दिन ट्विटर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का युद्ध चल रहा था। कैप्टन ट्विटर पर दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर तंज कर रहे थे। इस पर केजरीवाल ने एक नया पटाखा छोड़ा-उन्होंने लिखा- चुनाव से कुछ महीने पहले बादलों ने आपके खिलाफ भ्रष्टाचार के केस बंद कर दिये हैं…क्यो? पंजाब पूछ रहा है कि आपकी क्या डील हुई?

कैप्टन ने फौरन जवाब दिया-आप और आपकी मारो औऱ भागो वाली पॉलिटिक्स !! ये बता दो आपने आज तक जिन जिन पर चुनावों के दौरान आरोप लगाए उनमें से कितनों को चुनाव के बाद जेल भेजा? हेडलाइन बटोरने के लिए तुम्हारी ड्रामेबाज़ी से देश परेशान हो गया है।

tweet-2

बहस का दूसरा राउंड फिर केजरीवाल ने शुरू किया-इस बार केजरीवाल ने नया आरोप लगाया-पंजाब के लोग कह रहे हैं कि आपके प्रचार में मजीठिया के ड्रग्स का पैसा लगा है..क्या ये सही है? आपने उसे तीन साल पहले सीबीआई जांच से बचाया था..

जवाब में कैप्टन ने लिखा-जब आपकी उम्मीदें 100 सीटों से लुढ़क कर 30 पर आ गयी हैं तो…आपको दिन में तारे दिख रहे हैं…

 

tweet-2-2

खुली बहस का चैलेंज

कैप्टन यहीं नहीं रुके उन्होंने केजरीवाल को खुली बहस का चैलेंज दे डाला- कैप्टन ने लिखा-अब अगर आपने मुंह खोल ही दिया है तो हमेशा की तरह भागो मत..दम है तो खुली बहस में आओ..वक्त, जगह और मंच भी आप ही तय कर लो…

केजरीवाल का जवाब तो आया..लेकिन उन्होंने एक नई चाल चल दी- केजरीवाल ने ट्वीट किया-सर आपका चैलेंज मंजूर है..मेरी ओर से चार नाम-एच एस फुल्का, जरनैल सिंह, भगवंत और गुरमीत..आप इनमें से एक चुन लो..जगह, तारीख और मंच भी आप ही तय कर लो…

tweet-4

केजरीवाल के इस ट्वीट पर कैप्टन ने और बड़ी बंदूक चलाई- उन्होंने केजरीवाल को पंजाबियत के मुद्दे पर घेर दिया…उन्होंने लिखा-पंजाबी सामने से… ना कि दूसरों के पीछे से छिपकर वार करने में यकीन करते हैं..क्या आपने ये स्वीकार कर लिया है कि खुली बहस में आप मेरा सामना नहीं कर सकते…

tweet-5

अब की बार केजरीवाल ने और महीन वार किया- सर मैं किसी के पीछे नहीं छिप रहा हूं।मैं राहुल जी और सोनिया जी के साथ कभी भी बहस के लिए तैयार हूं। हमारी पंजाब टीम आपसे बहस कर लेगी।

इस पर कैप्टन ने और करारी चोट की..शायद केजरीवाल को भी इसकी उम्मीद नहीं थी..ओह आप डर के मारे भाग गए हो! वैसे तो आप वो ‘आम आदमी’ हो जो हर किसी पर आरोप जड़ देता है लेकिन बात आप प्रधानमंत्री और पार्टी के प्रेजिडेंट से नीचे नहीं करते।

tweet-6

…अब कैप्टन, केजरीवाल की लड़ाई में डोनल्ड ट्रम्प भी आ गए !

इसके बाद कुछ देर खामोशी रही..केजरीवाल का जवाब आने तक शाम हो गयी। इस बीच AAP और कांग्रेस वाले सोशल मीडिया के खिलाड़ी एक दूसरे पर जमकर वार कर रहे थे। केजरीवाल ने लिखा-सर अच्छा होता आप हमारी पंजाब टीम से डिबेट को तैयार हो जाते। खैर, आपकी मर्जी। पर सारी बीजेपी की फौज आपको क्यों डिफेंड कर रही है?

यहां पर केजरीवाल गलती कर गए। बीजेपी की जगह अकाली लिखते तो तब भी ठीक था। कैप्टन ने इसी पर केजरीवाल को घेर लिया- सुबह आपने मजीठिया से शुरुआत की, अब आप बीजेपी को ले आए हो, इसके बाद आप कहोगे डोनल्ड ट्रम्प मेरे साथ मिलकर आपके खिलाफ साजिश कर रहा है।

tweet-7

अभी तक केजरीवाल बहस के लिए ललकारते थे और विरोधी भागते फिरते..इस बार कहानी थोड़ी सी अलग नजर आ रही है।

The short URL of the present article is: http://sachjano.com/q3qEw