बड़े नोट ने दिया सदमा..ऐसे हुई तीन महिलाओं की मौत…

0
345 views
  1. जमीन बेचकर 54 लाख रुपए आए थे, नोटबंदी की खबर सुनी तो मौत को गले लगा लिया

हैदराबाद के पास महबूबाबाद से मिल एक खबर के मुताबिक एक महिला ने कुछ दिन पहले ही 12 एकड़ जमीन बेची थी। इससे उसे करीब 54 लाख रुपए मिले थे। जैसे ही उसे 500 और 1000 के नोट बंद होने की खबर मिली वो सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाई औऱ उसने खुदकुशी कर ली। तेलुगू मीडिया के मुताबिक इस महिला को अपनी बेटी की शादी करनी थी। इस महिला ने जो रकम जमीन बेचकर जुटाई थी उसमें से एक लाख रुपए उसने पति के इलाज पर खर्च किए थे।





2. कानपुर में बुजुर्ग महिला की गई जान

new-picture-5

कानपुर में अकेले रहने वाली 65 साल की एक महिला की अचानक मौत हो गयी। जब पुलिस छान बीन के लिए मौके पर पहुंची तो उसके पास से 1000 औऱ 500 के नोट वाली गड्डी मिली। नोटों की गिनती में दो लाख 69 हजार रुपए निकले। कहा जा रहा है कि नोट बंदी की खबर से इस महिला को सदमा लगा औऱ उसकी मौत हो गयी। ये महिला 20 साल से अकेले रह रही थी। मौत की खबर सुनते ही उसके कई रिश्तेदार मौके पर पहुंचे। कुछ ने खुद को उसका वारिस भी बताया। लेकिन पैसे किसी को नहीं मिले, पुलिस ने पूरी रकम अपने कब्जे में ले ली। 





 

  1. बैंक के बाहर मौत

new-picture-7

 

उत्तरप्रदेश के कुशिनगर में एक महिला की मौत सेंट्रल बैंक के बाहर हो गयी। महिला के करीबियों का दावा है कि वो चार हजार रुपए बैंक में जमा करवाने आई थी, लेकिन यहां उसे पता चला कि उसके पैसे बेकार हो गए हैं। इन लोगों का दावा है कि महिला को सदमे से हार्ट अटैक आया और उसकी मौत हो गयी। इस महिला का नाम तीर्थराजी देवी था, वो इसी इलाके में मजदूरी करती थी। उसके पति रामप्रसाद धोबी का काम करते हैं।

 




The short URL of the present article is: http://sachjano.com/laB6h