बॉलीवुड सुपरस्टार्स के हाईप्रोफाइल बॉडीगार्ड

0
815 views

बॉलीवुड के दबंग, वांटेड और टाइगर यानी सलमान खान का बॉडीगार्ड शेरा फिर चर्चा में है। पिछले 18 साल से शेरा सलमान के साथ परछाई की तरह रहता है। बॉलीवुड की दुनिया में जितनी चर्चा स्टार्स की होती है, उससे थोड़ी कम ही सही स्टार्स के बॉडीगार्ड की भी होती है। आज आपको सुपरस्टार्स के हाईप्रोफाइल बॉडीगार्ड के बारे में बताते हैं।

सलमान खान का ‘शेरा’

सलमान खान की सुरक्षा का जिम्मा शेरा ने पिछले 18 साल से संभाल रखा है। सलमान अपने इस खास बॉडीगार्ड को परिवार के सदस्य की तरह मानते हैं। कहा जाता है कि सलमान को जहां जाना होता है, उससे एक दिन पहले ही शेरा पहुंच जाता है। सुरक्षा इंतजामों का पूरा जायजा लेता है।

salman-shera-2शेरा से सलमान का इतना करीबी रिश्ता है कि फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ को सलमान ने अपने सबसे भरोसेमंद बॉडीगार्ड को समर्पित कर दिया। शेरा की अपनी सिक्युरिटी कंपनी भी है जो बॉलीवुड के हीरो-हीरोइनों को सिक्युरिटी देती है।

अमिताभ की सुरक्षा में जितेंद्र

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की सुरक्षा में कई गार्ड तैनात हैं। लेकिन, अमिताभ के सबसे ज्यादा जितेंद्र शिंदे दिखते हैं। सफारी सूट में क्लीन शेव शिंदे अक्सर अमिताभ के लिए रास्ता बनाते दिख जाते हैं ।

जितेंद्र शिंदे अमिताभ के इतने करीबी हैं कि जब हॉलीवुड सिंगर एलिजा वुड परफॉर्म करने मुंबई पहुंचे, तब अमिताभ ने अपने इस खास बॉडीगार्ड को उनकी सुरक्षा में भेज दिया।

शाहरुख का दमदार ‘रवि’

shahrukhएक जमाने में यासीन खान ने शाहरुख की सुरक्षा का जिम्मा उठा रखा था। लेकिन, बाद में यासीन ने अपनी सिक्युरिटी कंपनी बना ली और शाहरुख की नौकरी छोड़ दी। उसके बाद से रवि सिंह शाहरुख के खास अंगरक्षक बने। रवि शाहरुख के सबसे भरोसेमंद बॉडीगार्ड हैं। बॉलीवुड के बादशाह भी रवि को बिल्कुल अपने दोस्त की तरह रखते हैं।

खिलाड़ी कुमार के ठेले

akshay-bodyअक्षय कुमार के सबसे खास बॉडीगार्ड हैं-श्रेयस ठेले। बॉलीवुड में श्रेयस को लोग श्री कह कर बुलाते हैं। उनकी मूंछ भी चर्चा का विषय रहती है। ठेले न सिर्फ अक्षय कुमार को सुरक्षा देते हैं बल्कि उनके बेटे की सिक्युरिटी भी जिम्मा भी संभालते हैं। 2014 में श्रेयस ठेले पर एक डॉक्टर को थप्पड़ मारने और 2016 में एक फैन को मुक्का मारने का आरोप लग चुका है।

 बॉडीगार्ड घोरपड़े के जिम्मे आमिर की सुरक्षा

एक जमाने में जानेमाने एक्टर रोनित रॉय अमिर खान के खास बॉडीगार्ड हुआ करते थे। करीब 2 साल तक उन्होंने आमिर की सुरक्षा का जिम्मा संभाला। उसके बाद एक सिक्युरिटी कंपनी बना ली। अब इनकी कंपनी के ही युवराज घोरपड़े आमिर के खास बॉडीगार्ड हैं।

सनी लियोनी को सुपर बॉडीगार्ड

सनी लियोनी की सुरक्षा का जिम्मा युसूफ इब्राहिम के पास है। उनकी सिक्यूरिटी कंपनी बॉलीवुड स्टार शाहिद कपूर को भी सुरक्षा देती है। युसूफ इब्राहिम की कंपनी के जिम्मे बॉलीवुड के कई बड़े बैनर्स की सुरक्षा की जिम्मा है।

बॉलीवुड सुपरस्टार्स अपनी सुरक्षा पर हर महीने लाखों रुपये खर्च करते हैं। कोई भी फैन सुपर स्टार्स के सुरक्षा घेरे को पार किए बिना उन तक नहीं पहुंच सकता और फैन्स को रोकने का का काम स्टार्स के स्पेशल बॉडीगार्ड करते हैं।

The short URL of the present article is: http://sachjano.com/qAYls