अर्णब गोस्वामी पूरा करेंगे मोदी का सपना? भारत का पहला इंटरनेशनल न्यूज़ चैनल बनाएंगे !

0
253 views

#TimesNow को अलविदा कह चुके  अर्णब गोस्वामी भारत से खबरों का एक अंतर्राष्ट्रीय चैनल शुरू कर सकते हैं। गोवा में उनके एक भाषण में इसकी साफ झलक दिखाई दी। यहां इंडिया फाउंडेशन नाम के एक एनजीओ की तरफ से आयोजित कॉन्क्लेव में बोलते हुए अर्णब ने कहा कि वो  ‘ग्लोबल टीवी’ को एक नए तरीके से परिभाषित करना चाहते हैं। अर्णब ने कहा कि हमारा मतभेद भारत तक सीमित नहीं होगा। यानी वो अतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर भी दुनिया को अपनी एक अलग राय उतनी ही ताकत से बताएंगे जितना कि वो देसी मुद्दों पर अपनी बेबाक राय जाहिर करते हैं।

new-picture-2




कैसा टीवी चैनल चाहते हैं मोदी?

दो नवंबर को रामनाथ गोयनका अवॉर्ड्स के मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा था कि वो चाहते हैं कि भारत में भी बीबीसी, अलजजीरा और सीएनएन के दर्जे का एक चैनल हो जिसका दबदबा पूरी दुनिया में हो। मोदी ने इस मौके पर एक उदाहरण देते हुए कहा कि अगर हमारे पास एक अंतर्राष्ट्रीय टीवी चैनल होता तो हम भी पर्यावरण को लेकर भारत की पारंपरिक सोच से दुनिया को रू-ब-रू करा सकते थे।

new-picture-3

दक्षिण पंथी विचारधारा से अर्णब ने खुद को कैसे बचाया?

अर्णब गोस्वामी पर लगातार आरोप लगते रहे हैं कि वो संघ और बीजेपी की विचारधारा का समर्थन करते हैं। कहा जाता है कि वो जानबूझकर कांग्रेस, वामदलों और AAP के खिलाफ माहौल बनाते हैं। गोवा मे इंडिया फउंडेशन कॉन्क्लेव में अर्णब ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि वो लव जेहाद जैसे मसलों के खिलाफ मुहिम बंद नहीं करेंगे।

arnab




क्या है इंडिया फाउंडेशन?

जिस एनजो के कार्यक्रम में अर्णब शामिल हुए थे उसका ताल्लुक मौजूदा नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर अजित डोवल के बेटे शौर्य डोवल से है। शौर्य इंडिया फाउंडेशन के कार्यकर्ता हैं। बीजेपी ओर संघ से संबंध रखने वाली कोई और हस्तियां इस संस्था से जुड़ी हुई हैं। बीजेपी नेता राम माधव इसके डायरेक्टर हैं। प्रधानमंत्री मोदी के विदेश दौरों के वक्त होने वाले कार्यक्रमों में इंडिया फाउंडेशन का अहम किरदार रहता है।




The short URL of the present article is: http://sachjano.com/4N6CH